प्रमुख लेख

२६ नमम्बर से ०२ दिसम्बर २०१७

२६ नमम्बर से ०२ दिसम्बर २०१७

मेषastrology (4)

आपके उत्साह में वृद्धि होगी और बड़े फोर्स के साथ अपने कार्यों में जुटे रहेंगे। इस दौरान कुछ ऐसे कार्य भी सम्पन्न हो सकते हैं जिन्हें लेकर आप पिछले काफी समय से बेचैन हैं। वर्तमान नौकरी, व्यवसाय में आगे बढऩे के अवसर प्राप्त होंगे। जो लोग नौकरी आदि की तलाश में हैं उन्हें भी अपने प्रयत्नों में सफलता प्राप्त होगी। परिजनों का व्यवहार उत्साहवर्धक रहेगा।



 

वृषभastrology

आपको अपनी नौकरी, व्यवसाय में जहां आगे बढऩे के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे वहीं उनके साथ चुनौतियां भी खड़ी होंगी। आप अपनी योग्यतानुसार इन अवसरों का लाभ ठीक से उठा पायेंगे तो आपको विशेष लाभ होगा। पूंजी निवेश सम्बन्धी मामलों पर पुनर्विचार करना चाहिए। जमीन-जायदाद आदि की खरीद-फरोख्त से सम्बन्ध रखते हैं तो आपको सावधानी बरतनी चाहिए।



 

मिथुनastrology (2)

वर्तमान नौकरी, व्यवसाय आदि में थोड़ी बहुत मुश्किले तो आयेंगी लेकिन आप अपने मनोयोग से उनका न केवल सामना कर पायेंगे बल्कि उनका निराकरण करने में भी सफल रहेंगे। यदि विदेश जाने के इच्छुक हैं या विदेश में नौकरी, व्यवसाय की तलाश में हैं तो अपने प्रयत्नों में तेजी लायें, आपको सफलता प्राप्त होगी। धन सम्बन्धी मामलों में सावधानी बरतने की आवश्यकता है।



 

कर्कastrology (3)

किसी नवीन साझेदारी में प्रवेश हो सकता है। आपको कोई ऐसा अनुबन्ध भी प्राप्त हो सकता है जिसको लेकर आप काफी समय से प्रयत्नशील हैं। नौकरी, व्यवसाय में पदोन्नति के आसार भी प्रबल हो रहे हैं। यदि आप परीक्षा, प्रतियोगिता के माध्यम से स्थायित्व की तलाश में हैं तो इस दिशा में आपको सफलता प्राप्त होगी। किसी प्रतीक्षित कार्य के बनने का अपार हर्ष होगा।



 

सिंहastrology (5)

भाग्य के सहयोग के फलस्वरूप आपको कुछ ऐसे अवसर प्राप्त होंगे जिनकी आपको काफी समय से तलाश थी। अगर विदेश में अपनी जड़ें जमाना चाहते हैं तो इस दिशा में  आपको सफलता प्राप्त होगी। अधिकारियों, सहयोगियों के साथ  तालमेल अच्छा रहेगा। जो लोग परीक्षा, प्रतियोगिता के माध्यम से रोज-रोजगार की तलाश में हैं उन्हें भी इस दिशा में सफलता प्राप्त होगी।



 

कन्याastrology (6)

जो लोग सृजनात्मक कार्यों जैसे – लेखन, साहित्य, कला, संगीत, डांस या खेल जगत से जुड़े हैं उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने के बहुत अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। भाग्य का प्रबल सहयोग बना रहेगा। रूके हुए या बिगड़े हुए कार्यों के बनने का योग भी चल रहा है। वर्तमान नौकरी, व्यवसाय में पदोन्नति के आसार भी बन रहे हैं। अगर विदेश में नौकरी, व्यवसाय की तलाश में हैं तो इस दृष्टि से भी समय काफी माकूल है।



 

तुलाastrology (7)

अगर साझेदारी आदि में प्रवेश के इच्छुक हैं तो इस दिशा में आपको सफलता प्राप्त होगी। कोई महत्वपूर्ण असाइंमेंट भी आपको प्राप्त हो सकता है। भाग्य का सहयोग बीच-बीच में प्राप्त होता रहेगा। अगर पैतृक सम्पत्ति को लेकर कोई मामला कोर्ट-कचहरी में चल रहा है तो उसे आपसी सहमति से सुलझाने का प्रयास करना चाहिए। किसी करीबी का स्वास्थ्य भी तात्कालिक रूप से चिन्ता का विषय हो सकता है।


 


 

वृश्चिकastrology (8)

पूंजी निवेश संबंधी जितने भी निर्णय हैं उन पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता है। भावनात्मक स्तर पर विचलित हो सकते हैं। स्वजनों के व्यवहार या स्थिति को लेकर भी असुविधा का वातावरण हो सकता है। ऐसी किसी भी स्थिति में धैर्य बनाये रखना आपके लिए आवश्यक होगा। यह सप्ताह आपके मनोबल को स्थायित्व प्रदान करने में पूरी तरह से सहायक होगा।



 

धनुastrology (9)

आपके सम्पर्क के दायरे का विस्तार होगा और महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ संबंध बनेंगे। यात्राएं भी होंगी। विरोधियों के षडयंत्र आपके खिलाफ असफल रहेंगे। जो लोग नवीन साझेदारी में प्रवेश करने का प्रयत्न कर रहे हैं तो सफलता प्राप्त होगी। कोई नया अनुबंध भी मिल सकता है। अगर विवाह के योग्य हैं तो विवाह होने का समय चल रहा है। प्रेम संबंधों के लिए भी समय अच्छा है।



 

मकरastrology (10)

किसी ऐसे कार्य या समस्या के हल होने का अपार हर्ष होगा जिसे लेकर आप काफी समय से व्यथित थे। आपकी सोच में एक नयापन भी देखने को मिलेगा। जब इससे आपको परिणाम प्राप्त होना प्रारम्भ होंगे तब आपको लगेगा कि इस तरह की सोच की आवश्यकता काफी लम्बे समय से थी। देर आये, दुरुस्त आये, खुद से ही कहते मिलेंगे।



 

 

कुंभastrology (11)

आर्थिक क्षेत्र में किये गये प्रयास सफलता प्रदान करेंगे। आय का कोई अतिरिक्त स्रोत भी प्राप्त हो सकता है। पारिवारिक वातावरण खुशहाली लिए रहेगा एवं परिवार में कोई मंगल कार्य भी सम्पन्न हो सकता है। स्वविवेक से लिए गये निर्णय दूरगामी परिणाम देने वाले सिद्ध होंगे। अगर पैतृक सम्पत्ति को लेकर कोई मामला कोर्ट-कचहरी में चल रहा है तो उसका फैसला आपके पक्ष में रहेगा।



 

मीनastrology-12 copy

व्यवसाय में आप अपनी परियोजनाओं का विकास अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर करने में सफल रहेंगे। प्रोफेशनल मार्किट का रूझान समझने में सक्षम होंगे। अच्छे लाभ के लिए आप कठिन परिश्रम करने के लिए तैयार रहेंगे। उद्योगपति अत्यधिक उत्साह के साथ व्यवधानों का सामना करने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन करेंगें। कुछ कार्यक्रम बहुत संतुष्टिदायक होंगे।


 

अजय भाम्बी

 

Older Post

Leave a Reply

Your email address will not be published.