प्रमुख लेख

12 से 18 नवम्बर 2017

12 से 18 नवम्बर 2017

मेषastrology (4)

व्यवसायिक कार्यों में प्रचुर सफलता का स्वाद भी चखनें की पूर्ण संभावना है। व्यक्तिगत संबंधों में अत्यधिक देखभाल और आदान-प्रदान होगा। आपका सामाजिक जीवन भी अति व्यस्त होगा। एक राजनीतिक के रूप में जनता में आपकी प्रसिद्धि बढ़ेगी। आपको पहले की गतिविधियों के परिणाम मिलने प्रारम्भ होंगे और आप एक नयी शुरूआत करने के लिए तैयार होंगे।



 

वृषभastrology

आप अपने उन विचारों को अमल में ला सकते हैं जिनसे आपके भाग्य को एक नई दिशा मिल सकती है। लेकिन यह कार्य संजीदगी के साथ करना चाहिए। कोर्ट-कचहरी में अगर कोई मुकदमा चल रहा है और वह आपसी रजामंदी से सुलझ सकता है। आप अपने मन और बुद्धि में जितना बढिय़ा संतुलन बिठायेंगे उसी अनुपात में अपने प्रभाव को बढ़ाने में सफल रहेंगे।



 

मिथुनastrology (2)

आपने अब तक जो भी निवेश किये हैं उसमें आपको आशातीत लाभ मिलने के पूर्ण योग बने हुए हैं। आपकी जितनी भी इच्छाएं और महत्वाकाक्षाएं हैं वह किसी खास व्यक्ति की सहायता से पूर्ण होंगी। कार्यक्षेत्र से संबंधित छोटे-मोटे कार्यों में आपको मेहनत करनी पड़ सकती है। समझदारी इसी में है कि आपको उन चीजों को पाने के लिए प्रयास करने चाहिए, जो आप पाना चाहते हैं।



 

कर्कastrology (3)

व्यवसाय में आपके साझेदार के साथ टकराव होने के योग बन रहे हैं जिसे अपनी सूझबूझ से आपको टालना होगा। नौकरी में अपने अधिकारियों के सामने अपने विचारों को इस तरह रखने की कोशिश करें कि वह चाहकर भी आपको नजरअंदाज ना कर पाएं। आप जिन फैसलों पर अभी तक विश्वास नहीं कर पा रहे थे उन पर आपको भरोसा होता चला जाएगा।



 

सिंहastrology (5)

इस सप्ताह आपमें भरपूर ऊर्जा रहेगी जिसकी वजह से आप अपने कार्यों को पहले से भी दक्षता के साथ पूर्ण कर पाएंगे। यदि आप अपने खर्चों को थोड़ा सा भी कम कर पाएं तो अपने लिए पूंजी निवेश आसानी से कर पाएंगे। आवेश में आकर किसी को कोई वायदा ना करें जिसे पूरा करने में भविष्य में आपको दिक्कतें महसूस हों।



 

कन्याastrology (6)

जो लोग नौकरी के अवसरों में सुधार की तलाश में हैं तो वे मित्रों से मदद की आशा कर सकते हैं। आर्थिक स्तर पर किसी वित्त संस्थान से लोन के रूप में धन लेना पड़ सकता है। अस्थिर मकान से आप स्थायी आवास में जायेंगे। आपके साथी का स्वास्थ्य खराब होना आपके लिए बहुत भारी मानसिक तनाव का मसला हो सकता है। आराम की भी कुछ योजनाएं कामयाब रहेंगी।



 

तुलाastrology (7)

ग्रहों की अनुकूलता के फलस्वरूप आपके आत्मविश्वास में बला की वृद्धि होगी और ऐसा लगेगा कि कोई भी ऐसा काम नहीं है जिसमें हाथ न डाला जा सके। इस जीवन में बहुत सारे काम उत्साह से हो जाते हैं और इन दिनों आप में उत्साह की कमीं नहीं है। अगर उत्साह को दिशा मिल जाये तो फिर कमाल होने लगता है। यह स्थिति आपको वर्तमान कैरियर में देखने को मिलेगी।



 

वृश्चिकastrology (8)

कोई अप्रिय समाचार आपको अत्यधिक परेशान कर सकता है, आपके लिए सावधानी ही इस समय का प्रमुख शब्द है। जो चीज जैसी है उसे वैसी ही रहने दे। यह दौर भी अधिक देर तक नहीं रहेगा बशर्ते है कि आपको यह विश्वास हो कि आप इस समय को बदल पाएंगे। आपको अपने बजट में संतुलन बनाने और अनावश्यक खर्च के प्रति भी सावधान रहने की आवश्यकता है।



 

धनुastrology (9)

आवास में बदलाव की योजना के लिए समय अच्छा है। किराये की या अपनी जगह के लिए आप जो धन निवेश करें उसमें विवेक का उपयोग करें। आपके जीवन साथी आपके प्रति थोड़ा उत्तेजना भरा व्यवहार अपना सकते हैं। कार्य स्थल पर कार्य सुचारू चलेंगे। प्रेम का देवता आपके साथ हंै और जो लोग विवाह योग्य हैं अब उनका विवाह तय हो सकता है। जुएबाजी से बचें।



 

मकरastrology (10)

जीवन के सभी पहलुओं का संचालन आप बहुत अच्छी प्रकार से करेंगेे। प्रोफेशनल स्तर पर अपनी संस्था की सेवा के लिए किये गये प्रयासों का आपको लाभ प्राप्त होगा। यदि आप व्यवसायी हैं तो आप अपने अन्दर की लालसा को संतुष्ट करने के लिए किसी नये क्षेत्र में कार्य करना चाहेंगे। छात्र अपने प्रयत्नों में सफल होंगे। धन के आगमन में सुधार होगा।



 

कुंभastrology (11)

इस सप्ताह का समय आपके लिए अच्छा है जब आपको पहले किये गये प्रयासों के फल प्राप्त होंगे। धन संबंधी मसले सुचारू चलेंगे। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें वरना खराब परिणामों में वृद्धि होगी। आध्यात्मिक मसले बहुत अच्छे हैं इसलिए इसको साधारण रखें। आपके जीवन साथी के विचार अच्छी प्रकार से कार्य करेंगे इसलिए सलाह और सुझाव का ठीक से पालन करें।



 

मीनastrology-12 copy

आप नये अनुभवों के मेजबान होंगे। यात्राएं संभव हैं जो कुछ अकेले और कुछ परिवार के साथ होंगी। आने वाला समय बहुत अच्छा होगा। कलाकरों, लेखकों, खिलाडिय़ों और संगीतकारों के लिए समय अति उत्तम हैं। यदि आप एक मॉडल बनने की योजना बना रहे हैं तो अपना पोर्टफोलियो बनाना प्रारम्भ करने के लिए समय अच्छा है।


अजय भाम्बी

 

Older Post

Leave a Reply

Your email address will not be published.