२९ अक्टूबर से ४ नवम्बर २०१७

२९ अक्टूबर से ४ नवम्बर २०१७

वैदिक सूर्य पर आधारित आपका भविष्य


 

मेष

आपके विरोधी चाहकर भी आप पर हावी नहीं हो पाएंगे। अपनी सूझबूझ से आप अपने खिलाफ जा रही परिस्थितियों को भी काबू में कर पाएंगे। आपकी प्रतिभा उभरकर सबके सामने आएगी। किसी मित्र के साथ साझेदारी में यदि कोई व्यापार करने की सोच रहे हैं तो आपको उसमें सफलता प्राप्त होगी। पढ़ाई-लिखाई के प्रति आपकी रूचि बढ़ेगी। प्रतियोगिता का रिजल्ट आपको व आपके परिवार को प्रसन्नता प्रदान करेगा। आर्थिक और वित्तीय पक्ष स्वयं ही उत्तम होगा।



 

वृषभ

व्यापार से जुड़े लोगों को व्यापार में आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है। अपने कार्यों व व्यापार की वजह से समाज में आपकी एक नई पहचान कायम हो सकेगी। आर्थिक रूप से आप काफी सक्षम रहेंगे। रूका हुआ धन किसी मित्र की सहायता से प्राप्त होगा। आपके संपर्क के दायरे का विस्तार होगा और महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ नए संबंध बनेंगे। आर्थिक क्षेत्र में किये गये प्रयास आपकी आवश्यकताओं के साथ-साथ आपकी इच्छाओं को भी पूर्ण करने वाले सिद्ध होंगे।



 

मिथुन

छात्रों के लिए यह सप्ताह बेहद अनुकूल है उन्हें सभी प्रकार की परीक्षाओं और प्रतियोगिताओं में सफलता प्राप्त होगी। बच्चों से संबधित अगर कोई बात आपको परेशान कर रही है तो किसी बड़े की सहायता से आपको उस समस्या का निदान अवश्य मिलेगा। लोग आपके सकारात्मक रवैये की तारीफ करेंगे। मौसमी रोग आपको परेशान कर सकते हैं इसलिए अपने खानपान का विशेष ध्यान रखें। किसी पुराने विवाद के समाप्त होने से आपको राहत महसूस होगी। मित्रों का सहयोग बना रहेगा।



 

कर्क

रचनात्मक परियोजनाएं और संस्थागत क्षमताएं आपके आगे बढऩे का आधार होंगे। प्रोफेशनल रूप से आपको अधिकारियों से कटु टिप्पणी की अपेक्षा गुलदस्ते अधिक मिलेंगे। व्यवसाय में अपना अनुबंध समय पर पूर्ण करने के लिए आपको अधिक समय लगाना पड़ेगा। कार्य के साथ-साथ परिवार के सदस्य भी आपके समय की मांग करेंगे। एक उद्योगपति के रूप में आपको कोई बाधा नहीं आयेगी। आर्थिक रूप से आपको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।



 

सिंह

पारिवारिक वातावरण उत्साहवर्धक रहेगा एवं परिवार में उत्सव के जैसा माहौल भी देखने को मिलेगा। जो लोग परीक्षा, प्रतियोगिता में बैठ रहे हैं उन्हें अपने मिशन में सफलता प्राप्त होगी। अपनी ओर से भी प्रयत्नों में कमीं न आने दें। पारिवारिक व्यवसाय को लेकर जो भी महत्वाकांक्षाएं आपने पाली हुई हैं उन्हें अमलीजामा पहनाया जा सकता है। कार्यक्षेत्र में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। कार्यों के बनने में उलझनों और दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।



 

कन्या

आपके प्रभावशाली व्यक्तित्व के कारण लोग आपसे जुडऩे की कोशिश करेंगे जिसके कारण अब आपको वो सारे कार्य करना आसान मालूम पड़ेंगे जिनको लेकर पिछले कुछ समय से मन में थोड़ी शंकाएं थी। जो रिश्ते आपको बोझ लगने लगे उसे ढ़ोने की बजाय उससे दूर हो जाने में ही भलाई है क्योंकि यह जरूरी नहीं कि हर इंसान से हमारी बने या हर इंसान हमारे साथ कदम से कदम मिलाकर चल पाये।



 

तुला

इस समय भाग्य आपकी इच्छाओं को पूर्ण करने में आपको पूर्ण सहयोग प्रदान करेगा। आपको अपनी समस्याओं के समाधान मिलते चले जाएंगे और आप तनाव मुक्त होते चले जाएंगे। कार्यक्षेत्र में आपको एक नई दिशा प्राप्त होगी जिस पर चलकर आप अपने लक्ष्य तक पहुंच पाएंगे। रचनात्मक कार्यशैली आपके अधिकारियों का दिल जीत लेगी जो आपके लिए तरक्की के रास्ते भी खोल देंगी। आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे।



 

वृश्चिक

अपने स्वप्रयासों से आप अपने अधूरे कार्यों को पूरा कर पाएंगे। आपके अधिकारी आपके अन्दर छुपी प्रतिभा को पहचान कर आपको उसके अनुसार कोई प्रतिष्ठित पद दे सकते हैं जिसकी वजह से आपके कैरियर को एक नया मुकाम प्राप्त होगा। व्यवसाय में लाभ की स्थितियां निर्मित हो रही हैं जिसकी वजह से आपकी आर्थिक समस्याएं दूर होती दिखाई देंगी। रूका हुआ धन जल्दी ही प्राप्त होगा।



 

धनु

आपका आने वाला समय काफी अच्छा जाने वाले है। आप कार्यों को लेकर काफी ऊर्जावान रहेंगे। आप एक साथ कई कामों को हाथ में ले सकते हैं जिसकी वजह से आपको थोड़ी उलझन भी हो सकती है। आपको अपने निर्णय बड़ी सावधानी से लेने होंगे अन्यथा आप अपने लिए बड़ी परेशानियां खड़ी कर सकते हैं। आसपास के क्षेत्र में यात्रा करनी पड़ सकती है। जो आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी।



 

मकर

आपको व्यापार में नई संभावनाएं नजर आएंगी लेकिन जो भी फैसला लें उसमें अपने बिजनेस पार्टनर की सलाह अवश्य लें। छात्रों के लिए यह समय नार्मल रहेगा। यदि आपके बच्चों के साथ आपके रिश्तों में तनाव आ गया है तो वह जल्दी ही दूर होगा। अपने पराक्रम और मेहनत के बल पर आप अपने करियर को एक नई दिशा दे पाएंगे।  जो एक उज्जवल भविष्य के निर्माण में आपकी सहायता करेगा।



 

कुंभ

आपके आत्मविश्वास, व्यवहार और तर्क द्वारा दूसरों को राजी करने की क्षमता में सहज ही दिखाई देने वाला विकास होगा। आध्यात्मिक और समाज की भलाई की गतिविधियों में आपके लगाव में बहुत अधिक वृद्धि होगी और यह आपको कुछ संतुष्टि प्रदान करेगी। सट्टेबाजी से हानि हो सकती है लेकिन कुल मिलाकर आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। एक सामाजिक कार्यकत्र्ता के रूप में धन एकत्रित करने की आपकी क्षमता बहुत उपयोगी सिद्ध होगी।



 

मीन

पूंजी निवेश संबंधी मामलों पर निर्णय लेते समय पूरी तरह से विचार करने की आवश्यकता है। मित्रों-शुभचिन्तकों के साथ विचार विमर्श करना भी आपके लिए उपयोगी सिद्ध होगा। जो लोग परीक्षा, प्रतियोगिता आदि के माध्यम से स्वयं को स्टेब्लिस करने की तलाश में हैं उन्हें देखना चाहिए कि कहीं उनके प्रयास अपर्याप्त तो नहीं है। मुश्किलों और असुविधाओं के बावजूद भी आपका मनोबल बढ़ा रहेगा। नये संबंध बनेंगे और ये संबंध भी आपमें एक नई ऊर्जा का संचार करने वाले सिद्ध होंगे।


 

अजय भाम्बी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.