01-07  अक्टूबर 2017

01-07  अक्टूबर 2017

वैदिक सूर्य पर आधारित आपका भविष्य 


 

मेषastrology (4)

आपको स्थिति की नजाकत को समझते हुए ही आगे कदम बढ़ाना चाहिए। कोई भी नई संधि या संस्था बनाने से पहले उस पर पुनर्विचार करने की नितांत आवश्यकता है। जल्दबाजी में लिए गये निर्णय आपके खिलाफ भी जा सकते हैं। बहुत सारी चुनौतियां आपके सामने आएंगी लेकिन अपने मित्रों व सहयोगियों की सहायता से आप उन सारी चुनौतियों का आसानी से सामना कर पाएंगे।



 

वृषभastrology

अपनी प्रतिभा के बल पर अपना मार्ग प्रशस्त करने में सफल रहेंगे। आपकी कार्यों के प्रति एप्रोच और निष्ठा लोगों का पसन्द आयेगी जिसके फलस्वरूप आपकी सामाजिक मान प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी भी होगी। आप अपने व्यक्तित्व से लोगों को आकर्षित कर सकते हैं। आपको आगे बढऩे के अवसर तो बहुत प्राप्त होंगे लेकिन स्वयं के अंतद्र्वन्द्व के चलते वे फैसले लेने से हिचकिचाएंगे जिनके लेने का समय अब आ गया है।



 

मिथुनastrology (2)

इस समय जितने अधिक लोगों से दोस्ताना वाला व्यवहार रखेंगे वो आपको आगे चलकर भी लाभ प्रदान करता रहेगा। विरोधियों का मनोबल झुका रहेगा और लोग भी अपने मन से आपसे जुडऩे का प्रयास करेंगे। आप अपने कार्य और प्रतिभा के बल पर अपने प्रभाव क्षेत्र को बढ़ाने में पूरी तरह से सफल रहेंगे। वाहन संबंधित क्रय-विक्रय का कार्य आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा।



 

कर्कastrology (3)

आपमें एक साकारात्मक ऊर्जा भरी रहेगी जिसकी वजह से आप अपने सभी कार्यों को सही ढ़ंग से पूरा कर पाएंगे। आपको कोई नया प्रोजेक्ट या नौकरी प्राप्त हो सकती है। जिस पदोन्नति का आपको लम्बे समय से इंतजार था इस समय वह आपको प्राप्त हो सकती है। छात्रों को उनके द्वारा की गई मेहनत का पूर्ण फल प्राप्त होगा। रूका हुआ धन थोड़े से प्रयासों के पश्चात अवश्य प्राप्त होगा।



 

सिंहastrology (5)

अपनी सूझबूझ के बल पर आप परिस्थितियों का संकलन कर उनसे अधिक से अधिक लाभ अर्जित कर पाएंगे। अपनी तीष्ण वाणी पर आपको संयम रखना होगा अन्यथा आपके अपने ही आपसे नाराज हो सकते हैं। अपनी पूरानी रूढ़ीवादी सोच को जितनी जल्दी से जल्दी पीछे छोड़ एक नई आधुनिक सोच के साथ आगे बढऩे का प्रयत्न करेंगे उतनी ही जल्दी प्रगति की सीढिय़ां चढ़ते चले जाएंगे।



 

कन्याastrology (6)

इस सप्ताह अपने सामने आई चुनौतियों के सामने आप खुद को काफी कमजोर महसूस करेंगे जिसकी वजह से उनका सामना करने में आपको अत्यधिक दिक्कतें महसूस होंगी। कुछ लोग आपको बहकाने की कोशिश कर सकते हैं जिससे आपको खुद को बचाना है। आपको विदेश से आर्थिक संबंधी लाभ पहुंच सकते हैं। अगर आप कोंट्रेक्ट संबंधित काम करते हैं तो उसमें आपको लाभ पहुंचने के पूर्ण योग बने हुए हैं।



 

तुलाastrology (7)

अभी तक जिन महत्वपूर्ण कार्यों या योजनाओं से आप अलग-थलग थे उनमें दोबारा से आपका वर्चस्व बढ़ेगा। बुद्धिमत्ता के कारण कार्यक्षेत्र में पहले से अधिक महत्व प्राप्त होना प्रारम्भ हो जायेगा। यदि आप चुनौतिपूर्ण स्थितियों का ठीक से सामना कर सकेंगे तो आपको आगे बढऩे के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। परिवार में एक खुशनुमा मौहाल बना रहेगा।



 

वृश्चिकastrology (8)

कार्यक्षेत्र में आप अपनी प्रतिभा के बल पर आगे बढऩे में सफल रहेंगे। आपकी बुद्धिमत्ता और कार्यप्रणाली की लोग तहेदिल से प्रशंसा करेंगे। कार्य से जुड़ी यात्राएं करना पड़ेंगी जो लाभदायक रहेंगी। आपको खुशियों के साथ थोड़ी चिताएं भी रहेंगी क्योंकि आपके आसपास कुछ ऐसा घटित होगा जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की होगी।



 

धनुastrology (9)

आपके व्यापार में आ रही सभी बाधाएं दूर होती दिखाई देंगी। अब तक जितनी चीजों को लेकर आप निराशावादी हो रहे थे अब उन्हीं के लिए आप काफी सकारात्मक रहेंगे। आपके घर के बड़े-बुजुर्ग तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। आपका रूझान भी धार्मिक कार्यों की तरह अधिक रहेगा। अगर कोई फैसला लेना चाहते हैं तो उस पर मंथन अवश्य करें। अगर आपसे कोई बहसबाजी करे तो नजरअंदाज करें।



 

मकरastrology (10)

आप अपनी थकान को छोड़कर आगे बढ़ पाएंगे। भाग्य का पूर्ण सहयोग बना रहेगा जिसके कारण बिगड़े हुए कार्य स्वत: पूर्ण होते चले जाएंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। करियर में आगे बढऩे के लिए आपको साम, दाम, दंड, भेद सब अपनाना पड़ सकता है हालांकि यह इतना आसान नहीं होगा। आपको अपनी योजनाओं को अंजाम देने के लिए थोड़ा जोखिम भी उठाना पड़ सकता है।



 

कुंभastrology (11)

आने वाले समय में लोगों के साथ मेलजोल बढ़ेगा और दूर रह रहे लोगों के साथ भी किसी ना किसी माध्यम से कम्युनिकेशन अवश्य होगा। कोई ऐसा लाभ होगा जिसकी आपने पहले से अपेक्षा नहीं की होगी। कार्यक्षेत्र में बहुत संभल-संभलकर कदम रखने की जरूरत है क्योंकि आपके विरोधी कोई भी ऐसा मौका हाथ से नहीं जाने देंगे जहां वह आपको नीचा ना दिखा सके।



 

मीनastrology-12 copy

रोजमर्रा के कार्यों को पूरा करने में आपको परेशानियां आ सकती हैं। नए लोगों के साथ इस समय कोई भी नया कार्य शुरू ना करें लेकिन यदि बहुत जरूरी हो तो महत्वपूर्ण दस्तावेजों पर बिना जांचे-परखे दस्तखत ना करें। स्वास्थ्य के हिसाब से आने वाला समय आपके अनुकूल है। लम्बी चली आ रही बीमारियों में राहत मिलेगी। आपके विरोधी चाहकर भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे।


 

अजय भाम्बी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.