03-09 सितम्बर 2017

03-09 सितम्बर 2017

astrology (4)मेष

मित्रों के साथ उठने-बैठने, हंसने-बोलने का मौका प्राप्त होगा जो आपकी सारी थकान गायब कर देगा। आप अपने लिए सुख-सुविधाओं का सारा सामान जुटाने में सफल रहेंगे। अपनी प्रतिभा के बल पर आपके कार्यक्षेत्र में आपको बड़ी-बड़ी उपलब्धियां प्राप्त होंगी। अगर आप अपने काम करने के तरीकों में बदलाव लाना चाहते हैं तो किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें।



 

astrologyवृषभ

आर्थिक उन्नति के लिए कुछ नया करने की सोच रहे हैं तो समय आपके अनुकूल है। अपने धैर्यहीन स्वभाव पर आपको अंकुश लगाना होगा और यह समझना होगा कि किसी को भी वक्त से पहले और किस्मत से ज्यादा नहीं मिलता। आपके विचार और योजनाओं का अपना एक प्रभाव होगा लेकिन उससे अन्य लोग सहमत हों अगर इसकी उम्मीद करेंगे तो निसंदेह आपको निराशा ही हाथ लगेगी।



 

astrology (2)मिथुन

अपने अनुबंध पर पूरी ईमानदारी और मनोयोग से अपना ध्यान केन्द्रित करें क्योंकि आपकी तरफ से की गई गलती का लाभ उठाने के लिए कुछ लोग प्रतीक्षारत हैं। आर्थिक स्थिति संतोषजनक होगी लेकिन आपको अनावश्यक और बेकार के खर्चों के प्रति भी सावधान होने की आवश्यकता है क्योंकि आपको परिवार में होने वाले किसी सामाजिक कार्य के लिए धन की आवश्यकता होगी।



 

astrology (3)कर्क

आपको काफी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं जिनसे आपको आर्थिक रूप में लाभ प्राप्त होगा, साथ ही थकान भी महसूस हो सकती है। अब तक जो चीजें आपको समझ नहीं आ रही थी अब आपके किसी बड़े की सहायता से आपके सामने स्पष्ट होने लगेंगी। इस समय आपको अपनी पूरी हिम्मत और तन्मयता के साथ अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए जुट जाना चाहिए आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी।



 

astrology (5)सिंह

आपको अपने सारे कार्यों को भूलकर आराम करना चाहिए ताकि आप अपनी थकान उतारकर खुद को तरोताजा महसूस कर पाएं। मित्र के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। धन के कुछ नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं जिससे आपकी आर्थिक समस्याएं दूर होंगी। घर के बड़ों की बात अगर सुनेंगे तो बहुत सी अनकही उलझनों को सुलझाने में सफल हो पाएंगे। धर्म कर्म के कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी।




 

astrology (6)कन्या

यदि जॉब की तलाश में हैं या कोई नया व्यवसाय करने की सोच रहे हैं तो आपको सफलता प्राप्त होगी। यदि कोई आपके खिलाफ षड्यंत्र रचने की सोच रहा है तो उसके हाथ सिर्फ असफलता ही आएगी। पराक्रम में वृद्धि होगी। आप अपने सारे कार्य बिना किसी परेशानी के पूरा कर पाएंगे। आर्थिक स्थिति को सुधारने की दिशा में कोई भी कदम उठाते हैं तो आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी।



 

astrology (7)तुला

आप अपनी पुरानी सोच को पीछे छोड़ अपनी नई सोच के साथ आगे बढऩे में सफल रहेंगे। भाग्य से ज्यादा यदि आप अपने कर्म पर विश्वास करेंगे तो कोई ऐसा क्षेत्र नहीं है जहां आपको सफलता प्राप्त न हो। आप किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए योजनाएं बना सकते हैं। कुछ ऐसी चीजें आपके दिमाग में रह सकती हैं जिन्हें दिमाग से निकालने के लिए आपको एक लम्बा समय लग सकता है।



 

astrology (8)वृश्चिक

कार्यवश आपको यात्रा करनी पड़ सकती है जिससे आपको अप्रत्याशित लाभ होगा। आपको किसी ऐसी चीज के लिए पुरस्कार मिल सकता है जिसे भूतकाल में करके आप भूल चुके थे। आप लोगों पर अपना प्रभाव जमा कर उन्हें अपनी तरफ आकर्षित कर पाएंगे। सरकारी नौकरी पाने के इच्छुक हैं तो थोड़ी रूकावटों के बाद आपकी यह इच्छा अवश्य पूरी हो जाएगी।



 

astrology (9)धनु

इस सप्ताह कुछ मानसिक तनाव बना रहेगा। जिन मित्रों पर आपको अंधाविश्वास था आपके वही मित्र आपको धोखा दे सकते हैं। जो लोग लेखन कार्य से जुड़े हैं आज उनकी लेखन शैली में एक गजब का आकर्षण देखने को मिलेगा। हो सकता है किसी बात को लेकर मन परेशान रहे। इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आपकी बातों से किसी को भावनात्मक रूप में दु:ख ना पहुंचे।



 

astrology (10)मकर

आप का मूड कुछ रोमांटिक रहेगा। अगर आपके दिल में किसी के लिए फीलिंग्स हैं तो आपको अपने प्यार का इजहार कर देना चाहिए। लेकिन यह ध्यान रखें कि आप प्यार-मोहब्बत में इतना ना खो जाएं कि अपने जरूरी कामों को भी इग्नोर कर दें। आने वाले कुछ समय में आप अपने सभी प्रोजेक्टस थोड़ी मुश्किलों के बाद पूरा कर पाने में सफल रहेंगे।



 

astrology (11)कुंभ

यदि अपने प्रयासों को रिजल्ट के तराजू पर नहीं तोलेंगे तो परिणाम चौंकाने वाले होंगे। अपने विरोधियों के साथ यदि उनके लेवल पर आकर डील करेंगे तो आपको मनचाही सफलता मिलेगी। आप मित्रों का चुनाव भी इस दौरान कर सकते हैं क्योंकि बहुत लोग आपसे जुडऩे की इच्छा रखते हैं। आपकी सफलताओं के कारण आपके परिवार में सेलिब्रेशन वाला माहौल छाया होगा।



 

astrology-12 copyमीन

विदेश यात्रा के योग तो बनेंगे लेकिन यदि इसे थोड़े समय के लिए टाल दें तो यह आपके लिए श्रेष्यकर सिद्ध होगा क्योंकि इस यात्रा से आपको थकान के सिवाय और कुछ नहीं मिलने वाला। आपको अपने काम के जरिए अपने अधिकारियों को इम्प्रेस करने की कोशिश करनी चाहिए और साथ ही साथ अपने एक्सपर्टीज वाले एरिया को भी उनके सामने शो करना चाहिए।


अजय भाम्बी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.