खुद पर यकीन हुमा को

खुद पर यकीन हुमा को

अभिनेत्री हुमा कुरैशी ने अपने पांच साल के फिल्म करियर में अधिकतर मल्टीस्टारर फिल्में की हैं लेकिन उनका कहना है कि उन्हें इस बात का अफसोस नहीं हैं क्योंकि किसी ने भी उन्हें खास तरह से तैयार किए गए किरदार नहीं दिए और उन्होंने अपनी मेहनत से बॉलीवुड में पहचान बनायी।

30 साल की अभिनेत्री ने 2012 में ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था और उसके बाद ‘लव शव ते चिकन खुराना’, ‘डी-डे’, ‘डेढ़ इश्किया’, ‘एक थी डायन’ और ‘बदलापुर’ जैसी कई फिल्मों में काम किया।  अभिनेत्री ने कहा, ”सच में कोई योजना नहीं थी।  ‘डेढ़ इश्किया’ तक मैंने हर फिल्म के लिए ऑडिशन दिए।  और मैं यह बेहद गर्व के साथ कहती हूं क्योंकि मुझे लगता है कि यह मेरी मेहनत के कारण मुझे मिले।  यह मेरे लिए तैयार नहीं किए गए थे, मेरे लिए योजना नहीं बनायी गयी थी।  किसी ने भी मुझे लांच करने का फैसला नहीं किया। ‘‘ उन्होंने कहा, ”मैंने इस पर काम किया।  मैं दिल्ली से हूं, मैंने थियेटर किया है और मैं इस तरह से आयी।  इसलिए मैं इस बात को लेकर गर्व महसूस करती हूं कि मेरा करियर आगे की तरफ बढ़ा और मैं कम से कम नीचे की तरफ नहीं जा रही। ‘‘ हुमा गुरिंदर चड्ढा की फिल्म ‘द वॉयसराय हाउस’ से हॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं और उन्होंने निर्देशक की जमकर तारीफ की।  उन्होंने कहा, ”मैं गुरिंदर के साथ काम करने को लेकर काफी उत्साहित हूं।  यह एक खूबसूरत फिल्म है और गुरिंदर को चीजों को दिलचस्प ब्रिटिश-भारतीय तरीके से देखने के लिए जाना जाता हैं। ‘‘ अभिनेत्री की फिल्म ‘जॉली एलएलबी 2’ इस हफ्ते रिलीज हुई है और बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है।  सुभाष के निर्देशन में बनी फिल्म में हुमा अक्षय कुमार के साथ मुख्य भूमिका में हैं।



रानी नहीं करेंगी सिद्धार्थ की फिल्म


4

अभिनेत्री रानी मुखर्जी निर्माता-निर्देशक सिद्धार्थ पी। मल्होत्रा के साथ कोई फिल्मी परियोजना पर काम नहीं कर रही हैं।  ये अटकलें थीं कि रानी सिद्धार्थ के निर्देशन में एक महिला केंद्रित फिल्म के साथ पर्दे पर वापसी कर रही हैं और इस परियोजना का निर्माण उनके पति आदित्य चोपड़ा करेंगे।

सूत्रों ने कहा, ” ऐसी कोई महिला उन्मुखी फिल्म या कोई दूसरी फिल्म नहीं है जो रानी सिद्धार्थ के साथ करेंगी।  ऐसी कोई परियोजना पाइपलाइन में नहीं है। ‘‘ रानी की 2015 में पहली संतान आदिरा नामक बेटी का जन्म हुआ था।  उन्होंने 2014 में मर्दानी फिल्म की थी।



सपनों को साकार करती तापसी


6

अभिनेत्री तापसी पन्नू अगले महीने सिकंदराबाद में होने वाले एक प्रशंसक (फैन) की शादी में शामिल होंगी। ‘रनिंग शादी’ अभिनेत्री अपने प्रशंसक के साथ हमेशा इमेल्स और चैट्स के माध्यम से बातचीत करती हैं। वह तापसी पन्नू फैन्स क्लब में भी शामिल हैं। उनके प्रशंसक ने हाल में उनके पास पहुंचकर उन्हें शादी का आमंत्रण दिया। तापसी ने एक बयान में कहा, ”वह एक प्यारा लड़का है।  उसने मुझसे शादी में शामिल होने के लिए आग्रह किया।  और मैंने हां कर दिया, क्योंकि उसने हमेशा मेरा सम्मान किया है और मेरे काम की तारीफ की है।  मैं एक दिन के लिए जाकर फिर वापस आ जाऊंगी।’’ फिल्म ‘रनिंग शादी’ के निर्माता शूजित सरकार हैं।



बिग बी कबीर खान के साथ


5

अभिनेता सलमान खान के साथ एक के बाद एक हिट फिल्में बनाने वाले फिल्म निर्माता कबीर खान अपनी अगली फिल्म में मेगास्टार अमिताभ बच्चन के साथ काम करने जा रहे हैं।  सूत्रों ने पुष्टि करते हुए कहा, ”वह (बच्चन) कबीर के साथ एक फिल्म कर रहे हैं, जो कबीर के साथ उनकी पहली फिल्म होगी।  इसके बारे में एक अधिकारिक घोषणा जल्द की जाएगी। ‘‘ कबीर के साथ 74 साल के अभिनेता की यह पहली फिल्म होगी। हालांकि, सूत्रों ने फिल्म में बच्चन की भूमिका के बारे विस्तृत ब्यौरा देने से इंकार कर दिया।  इस साल के आखिर में इस फिल्म की शूटिंग शुरू होगी। कबीर इस समय सलमान खान स्टारर अपनी आने वाली फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ के रिलीज़ की तैयारी में लगे हुए हैं।  यह फिल्म 25 जून को सिनेमा घरों में रिलीज़ होगी।



 होगी मनीषा की सूनी गोद हरी


3

बॉलीवुड अभिनेत्री मनीषा कोइराला जल्द ही मां बनने वाली हैं।  जी हां, खबरें हैं कि मनीषा एक बेबी गर्ल को गोद लेने का सोच रही हैं। एक अखबार में छपी खबर की मानें तो मनीषा ने बेबी गर्ल को गोद लेने का मन बना लिया है। एक समय पर मनीषा को बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में शुमार किया जाता था। लेकिन उनका करियर ग्राफ गिरता चला गया। साल 2012 में खबरें आईं कि मनीषा को कैंसर हो गया है। बाद में वे अमेरिका गईं और वहां अपना इलाज करवाया।

साल 2012 में ही मनीषा का तलाक हो गया। उन्होंने साल 2010 में नेपाली बिजनेस मैन समराट दहल से शादी की थी। फिलहाल एक्ट्रेस कई जगहों पर मोटिवेशनल स्पीच भी देती हुई नजर आती हैं। मनीषा फिलहाल फिल्मों की दुनिया से दूर हैं लेकिन जल्द वे संजय दत्त की बायोपिक में उनकी मां नरगिस के किरदार को निभाती नजर आएंगी जिसके लिए मनीषा ने तैयारियां शुरु कर दी हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published.