5 मार्च से 11 मार्च 2017

5 मार्च से 11 मार्च 2017

मेषastrology (4)

यदि आप एक व्यवसायिक व्यक्ति हैं तो आप विस्तार और विभाजन की योजना बनाने में व्यस्त रहेंगे। आप कुछ नये कार्यों में भी प्रवेश कर सकते हैं या अपने फायदे की प्रतियोगिता के वातावरण में कोई अद्वितीय नया उत्पादन निर्मित कर सकते हैं। प्रोफेशनल्स को सरकार की नीतियों के खिलाफ  जूझना पड़ सकता है। अपने रूके हुए कार्यों को जल्दी से जल्दी पूरा करने की कोशिश करें।



वृषभastrology

प्रोफेशनल रूप से सुझाव लेने के लिए आपके विचार खुले होंगे। स्थिति को एकदम परखने की क्षमता आर्थिक मामलों मे सही फैसला लेने में आपकी मदद करेगी। जमीन-जायदाद में भी निवेश कर सकते हैं। पुराने मित्रों से मुलाकात का अवसर प्राप्त होगा और आप उनके विषय में जानेंगे। घरेलू खरीददारी आवश्यक हो सकती है। प्रेमी / प्रेमिका आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए नए तरीके अपनायेगा / अपनायेगी।



मिथुनastrology (2)

आपको जिन चीजों की लम्बे समय से इच्छा थी ग्रहों की अनुकूलता के कारण वह सब आपको धीरे-धीरे प्राप्त होता चला जाएगा। आपके आसपास का माहौल काफी सकारात्मक रहेगा जो जीवन में आगे बढऩे में आपकी सहायता करेगा। वाणी की मधुरता के कारण आप एक अच्छे वक्ता के रूप में जाने जाएंगे। परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है।



कर्कastrology (3)

अपनी योजनाओं और अपने व्यवसायिक कारोबार को आगेे बढ़ाने के लिए आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। पूरा परिदृश्य उपलब्धियों और शुभ उत्सव की कहानी की तरह बना रहेगा। कोई सम्मानजनक कारोबार आपको प्राप्त होगा जिसके लिए आपके विरोधी भी कार्यरत् थे। व्यवसायिक व्यक्ति के रूप में आप मार्किट की चाल का ठीक से आंकलन करेंगे और आने वाले समय में लाभ कमाने में सफल रहेंगे।



सिंहastrology (5)

जो लोग नौकरी, व्यवसाय की तलाश में हैं उन्हें मनवांछित  फल प्राप्त करने के लिए अपने प्रयत्नों में तीव्रता लानी चाहिए। वर्तमान रोजी-रोजगार में अनुकूलन देखने को मिलेगा। अधिकारी और सहयोगियों के साथ पहले से बेहतर तालमेल बनाने में सफल रहेंगे। संपर्क बढ़ाने के लिए यह समय काफी अच्छा है। महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ तालमेल बढ़ेगा। निकटस्थ स्थान की यात्राओं का सिलसिला बना रहेगा।



कन्याastrology (6)

आपका आत्मविश्वास थोड़ा डगमगा सकता है जिसे आपको संभाले रखने की कोशिश करनी है। मित्रों के आसपास होने के बावजूद भी आप खुद को काफी अकेला महसूस कर सकते हैं। अपनी कीमती चीजों को थोड़ा संभालकर रखें अन्यथा वे खो या चोरी हो सकती हैं। जोखिम भरे कार्य करने में नुकसान हो सकता है। ऐसी परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है जो आपको विचलित कर सकती हैं।



तुलाastrology (7)

आपके आसपास उत्सव मनाने का वातावरण होगा या आप किसी उत्सव में सम्मिलित भी हो सकते हैं। इससे अपने नजदीकी और प्रियजनों के साथ दौबारा एक बार फिर मिलने का आपको अवसर प्राप्त होगा। जहां तक प्रोफेशनल जीवन का संबंध है आप नये आयामों को प्राप्त करने के लिए फि र से स्वयं को तारोताजा करेंगे। आज का दिन छात्रों के लिए बहुत ही उत्तम है। वह किसी बहुत ही सूक्ष्म घटना का अनुभव करेंगे जो उनको अपनी पढ़ाई में अच्छा करने में सक्षम बनायेगी।



वृश्चिकastrology (8)

आपको अपने जीवन में कुछ जरूरी बदलाव लाने होंगे। आप किस प्रकार से अपने व्यवसायिक और व्यक्तिगत जीवन को सुचारूरूप से चलाते हैं इसके प्रति भी सावधान रहें। लम्बित कार्यों को निपटाने की चेष्टा करें ताकि हाथ में आये नये कार्यों पर ध्यान दिया जा सके। आर्थिक निवेश लाभदायक होंगे, यदि आप उनका आंकलन सावधनीपूर्वक करेंगे। यह सब आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती देने में मददगार हो सकती हैं। जिस पर आप विश्वास करते हैं वह पूरी तरह से आपके साथ ईमानदार नहीं होगा।



धनुastrology (12)

यदि आपको कार्यों को पूर्ण करने में दिक्कतें महसूस हो रही हैं तो खुद को परेशान करने की जगह संयम से काम ले। इस बात का अवश्य ध्यान रखें कि कठिन समय में  होश से काम लेने की सबसे ज्यादा आवश्यकता होती है। पुरानी बीमारियां फिर से ऊभरकर सामने आ सकती हैं इसलिए सेहत के प्रति लापरवाही ना बरतें। व्यर्थ के वाद-विवाद से खुद को बचाकर रखें वरना बेकार की उलझनों में फंस सकते हैं।



मकरastrology (10)

आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। आप घर के कार्यों पर खर्च कर सकते हैं। आज आप अपने साथी के साथ तनाव का अनुभव करेंगे और परिस्थितियों में सुधार नहीं हो सकेगा। कार्य स्थल पर मूर्खतापूर्ण विवाद में नहीं पडऩा चाहिए। आने वाले समय में यह आपके खिलाफ  जा सकता है। घर के किसी बड़े की सहायता से आपको आपकी समस्याओं का हल प्राप्त होगा।



कुंभastrology (11)

इस समय अपनी योजनाओं को कार्यान्वित करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। कुछ विरोध तो बेवजह होंगे जिनसे तकलीफ भी होगी। थोड़े समय के लिए उन कार्यों के निस्पादन में भी असुविधाएं झेलनी पड़ सकती हैं जो कुछ समय पहले तक आसानी से हुआ करते थे। पूंजी निवेश संबंधी योजनाओं को अमल में लाने के लिए समय उपयुक्त नहीं है इस बात का भी ध्यान रखें।



मीनastrology-12 copy

आर्थिक रूप से आपकी स्थिति काफी सुदृढ़ होगी। कोई पुराना ऋण भी अदा किया जा सकता है। पारिवारिक जीवन में सामंजस्य और प्रसन्नता कायम रहेगी।  यदि आप राजनीति से जुड़े हैं तो अपनी सामथ्र्य को सिद्ध करने के लिए आपको बहुत से अवसर प्राप्त होंगे। एक व्यवसायिक व्यक्ति के रूप में कोई नया विचार प्रतिपादित किया जा सकता है। धन का आगमन पहले की अपेक्षा बहुत बेहतर होगा।


 अजय भाम्बी

Leave a Reply

Your email address will not be published.